Life Style

मेंहदी से लेकर जयमाल तक सब द‍िखेगा अलग

December 11, 2017 12:44 AM

दिल्ली ,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) अंदाज नया समय के साथ हर चीज बदल रही है, विवाह के तौर-तरीके भी तेजी से बदल रहे हैं। हर कोई अपने विवाह को यादगार बनाना चाहता है। इसके लिए वेन्यू से लेकर डेकोर तक में कई प्रयोग किए जाते हैं। जानें वेडिंग के स्टाइलिश और नए ट्रेंड्स के बारे में। 

नई रस्में भी शादी में
कहते हैं, बदलाव प्रकृति का नियम है। समय के साथ खानपान, पहनावा और जीवनशैली बदल जाती है। शादी में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसकी एक वजह यह है कि अब वर-वधू की पसंद-नापसंद को महत्व दिया जाने लगा है। पिछले कुछ वर्षों में डेस्टिनेशन वेडिंग, प्रीवेडिंग फोटो शूट्स के अलावा कई तरह की नई रस्में भी शादी में शामिल हो गई हैं।

 

मैचिंग जयमाला
पहले जहां जयमाला में सिर्फ गुलाब के फूलों का इस्तेमाल किया जाता था, वहीं अब येलो, पिंक, व्हाइट कलर और ऑर्किड के अलावा हर किस्म के फूलों वाली जयमाला मार्केट में मौजूद है, जिसे आप अपने आउटफिट्स से मैच करा सकते हैं। चाहें तो आउटफिट के कॉन्ट्रास्ट में भी इसे ट्राई किया जा सकता है।

 

मेहंदी डिजाइन

हाफ मेहंदी डिजाइन
भरे-भरे मेहंदी वाले हाथों का ट्रेंड अब पुराना हो गया है। अब हाथों में मिनिमल डिजाइंस का ट्रेंड पॉपुलर हो रहा है। खासतौर से हाफ मेहंदी ट्रेंड। यह हर फंक्शन के लिए बेहतरीन होते हैं।

मुगल डिजाइन
मुगल संस्कृति की खूबसूरती और शालीनता की बात ही अलग होती है और शायद यही वजह है कि अब इसका टच आउटफिट्स से लेकर मेहंदी तक में देखने को मिल रहा है। इस तरह की मेहंदी को खासतौर से ब्राइडल लुक में शामिल किया जा रहा है। मुगल मेहंदी डिजाइन में फ्लॉवर, पीकॉक और बूटी जैसे कई पैटन्र्स देखने को मिलते हैं। यह त्यौहारों से लेकर शादी तक के लिए बेहतर विकल्प हैं।

 

डेकोरेशन वेडिंग डेकोर
लाल, पीले, हरे जैसे चटख रंगों के अलावा अब मंडप की सजावट में पेस्टल शेड्स इस्तेमाल किए जा रहे हैं। डे हो या नाइट वेडिंग, ये हर तरह की शादी के हिसाब से आकर्षक लगते हैं।


मेहंदी फंक्शन
मेहंदी महत्वपूर्ण रस्म है, लिहाज इसका आयोजन भव्य तरीके से किया जाता है। आजकल इसके लिए बड़े लॉन और ऐसे वेन्यू बुक कराए जा रहे हैं, जहां फंक्शन को एंजॉय करने के साथ ही उसे ग्लैमरस भी बनाया जा सके । इसके लिए कलरफुल डेकोरेशन को अहमियत दी जा रही है।

 

फोटोशूट

दुलहन की सहेली
शादी में दोस्तों के साथ फनी क्लिक्स कराने का ट्रेंड भी इन दिनों चलन में है, जो वेडिंग एल्बम को यादगार बनाते हैं। दोस्तों के साथ बेफ‍िक्र अंदाज वाले ये फोटो शूट्स ताउम्र याद रह जाते हैं।

 

डांसिंग कपल

इन दिनों कपल डांसिंग का भी चलन चल पड़ा है। ऐसे में इस मोमेंट को कैमरे में कैद करना तो बनता है।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Life Style News
जब दिखना हो खूबसूरत तो प्रीवेडिंग में ऐसे करें खुद की केयर
सर्द‍ियों में पाएं 15 मिनट में निखार
होठों का कालापन सिर्फ 2 दिन में दूर करता है ये घरेलू नुस्खा
गले की खराश को बिना दवा के 1 दिन में ठीक करते हैं ये 5 घरेलू नुस्‍खे
मां बनने में नहीं करनी चाहिए जल्दबाजी
एक 5 मिनट का सिंपल उपाय और हमेशा के लिए पाएं ब्लैक हैड्स से निजात 
रोजाना खाली पेट सिर्फ 1 चम्मच करें इस चीज का सेवन और एक हफ्ते में करें 4 किलो वजन कम 
अगर आपकी शादी है विंटर में, तो ड्रेस खरीदते समय ध्यान रखें ये बातें
सर्दियों में दिखना है खूबसूरत तो अपनाएं ये खास टिप्स
सर्दी के मौसम में रात को सोने से पहले करें लहसुन और दूध का सेवन, लाभ जान रह जाएंगे हैरान