Chandigarh

सेवा अधिकार एक्ट के तहत मिलने वाली सेवाओं की समीक्षा

December 08, 2017 03:07 PM

मोहाली ,07 दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  पंजाब सेवा अधिकार कमिश्नर पंकज कुमार महाजन व कमल दीप कौर भंडारी की ओर से वीरवार को सेवा का अधिकार एक्ट के तहत मिलने वाली सेवाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान अधिकारियों की ओर से सिविल सर्जन कार्यालय में जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्रों के संबंधी कामकाज का जायजा लिया। उक्त अधिकारियों की ओर से एक्ट के तहत दी जाने वाली सेवाओं को तय समय में मुहैया करवाने को यकीनी बनाने के लिए कहा गया। मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जनरल चरण देव सिंह, सहायक कमिश्नर जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर शिकायत डॉ. पालिका अरोड़ा, डीएसपी अमरोज सिंह, डॉ. जसप्रीत कौर व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

छात्र-छात्राओं को मिले सेवाएं

पंकज कुमार महाजन ने शिक्षा विभाग की सेवाओं को छात्र-छात्राओं को समय पर मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स की डिग्रिया समय पर दी जाए। इस दौरान पुलिस विभाग की ओर से दी जाने वाली सेवाओं, कानून के तहत दी जाने वाली सेवाओं की भी समीक्षा की गई।

अधिकारियों से पूछा कारण

जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र समय पर न मिलने के बारे में अधिकारियों की ओर से संबंधित कर्मचारियों से कारण पूछा गया। अधिकारियों ने कहा कि कर्मचारियों को समय पर प्रमाण पत्र मुहैया करवाए जाएं। ताकि प्रमाण पत्र लेने के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों की ओर से विचार रखे गए।

 
Have something to say? Post your comment