Haryana

सरपंच पर निजी लोगों को पंचायती जमीन पर कब्जा करवाने का आरोप

December 04, 2017 10:51 PM

रोहतक,01 दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) ब्राह्मणवास गांव के कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि गांव के सरपंच ने अपने निजी लोगों को पंचायती जमीन पर कब्जा करवा दिया है। इस मामले में जिला उपायुक्त को शिकायत पत्र भी दिया।

लोगों ने आरोप लगाया कि गांव सरपंच ने अपने निजी लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए पंचायती जमीन पर मकान बनाने का हक दे दिया है, जोकि वह जमीन मंदिर की है। कब्जाधारियों ने उस जमीन पर मकानों का भी निर्माण करा दिया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल गांव के सरपंच उन लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए मकानों तक पहुंचने के लिए रास्ते को भी पक्का कर रहे हैं। जबकि यह मामला अभी जिला कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले का कोई फैसला नहीं हुआ है और फिर भी निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंचायती जमीन पर कब्जा नाजायज है।

उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य को तुरंत रुकवाया जाए। सरपंच कानून की अवहेलना कर निर्माण कार्य करवा रहे हैं, जोकि पूरी तरह से गलत है। डीसी से मिलने वालों में कर्मवीर, उपेंद्र, विनोद, मोहन, संजय, कपिल, मनोज, सुरेश, अनिल, राममेहर आदि मौजूद रहे।

वर्जन

पंचायती जमीन पर कोई भी अवैध कब्जा नहीं है। जिस पर मकानों का निर्माण किया गया है, वह जमीन उनकी निजी है। वहीं गांव के रास्ते को पक्का किया जा रहा है। आरोप पूरी तरह से निराधार है।

जगदीश ¨सह, सरपंच गांव ब्राह्मणवास।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा में नमक और घी बढ़ा रहे हैं हृदय रोग का खतरा:कपूर
पैरोल से फरार हुआ पूर्व मंत्री रेलू राम का हत्यारा
किराएदार-मालिक विवाद समाधान की तैयारी में सरकार
दस साल से कागजों में बन रहा है करनाल का हवाई अड्डा
सभ्यता ने अम्बाला में शुरू किया प्रदेश का चौथा आउटलैट
रामपाल का समर्थन कर घिरे अम्मू, राजपूताना विरासत मंच ने तोड़ा नाता
जेल में पकने लगी गुरमीत की उगाई मेथी, गाजर व मूली का बनने लगा सलाद
करनाल में जीटी रोड पर हादसा, दिल्‍ली के एक ही परिवार के तीन की मौत
मासूम से हैवानियत पर गुस्‍से में लोग, हजारों लोग सड़कों पर गुरुग्राम के फोर्टिस अस्‍पताल पर कसा सरकार का घेरा, एफआइआर दर्ज