Haryana

एक साल से हाउ¨सग बोर्ड कॉलोनी में गंदे पानी की आपूर्ति, आज तीन बजे तक तक काम ठीक कराने का आश्वासन

December 04, 2017 10:50 PM

रोहतक,01 दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) गंदे पानी की आपूर्ति से हाउ¨सग बोर्ड कॉलोनी की जनता को राहत नहीं मिल रही है। बृहस्पतिवार को गुस्साए स्थानीय लोगों और जनता ने विरोध प्रदर्शन किया। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मिली जनता और पार्षद ने पेयजल आपूर्ति दुरूस्त करने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी कि तत्काल ही राहत नहीं मिली तो आंदोलन करेंगे। लोगों की नाराजगी इस बात से भी थी कि एक साल से गंदे पानी को पी रहे हैं, लेकिन राहत नहीं मिली है। पार्षद संग जनता की नाराजगी को भांपते हुए अधिकारियों ने शुक्रवार को तीन बजे तक कार्य कराने का आश्वासन दिया है। आश्वासन के बाद जनता वापस लौट गई।

आवाज एक अभियान के संयोजक व वार्ड-14 की पार्षद नीरा भटनागर के प्रतिनिधि नौरातामल और क्षेत्र प्रतिनिधि जसबीर कुमार जनता के साथ पहुंचे। सबसे पहले जिला उपायुक्त से मिलने पहुंचे। लेकिन वहां से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पास पहुंचे। विभागीय अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि काम करा देंगे, लेकिन जनता नाराज हो गई। चेतावनी दी कि एक साल से लगातार यही आश्वासन मिल रहे हैं। यह भी कहा ठीक तरह से कनेक्शन न होने के कारण गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है। इसलिए तत्काल ही गंदे पानी से राहत दिलाने के लिए कनेक्शन भी कराए जाएं। हालांकि अधिकारियों के आश्वासन के बजाय लोग नाराज हो गए। नौरातामल भटनागर ने चेतावनी दी कि कार्रवाई तत्काल नहीं हुई तो यहीं दरी डालकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर देंगे। अधिकारियों ने चेतावनी को देखते हुए आश्वासन दिया है कि मौके पर टीम भेजकर गंदे पानी की आपूर्ति को चेक कराया जाएगा। जिससे गंदे पानी से राहत जनता को मिले। इस दौरान दुर्गा, विमला, ललिता, कैलाश, रामवती, सरोज, अन्नू, शशि बाला आदि मौजूद रहे।

पहरावर में पानी की किल्लत, लोगों में गुस्सा

वार्ड-8 स्थित कुछ कॉलोनियों व ढानियों में पानी की भारी कमी है। जनता ने रोष जताते हुए कहा कि पानी की आपूर्ति तत्काल शुरू कराई जाए। पेयजल आपूर्ति के साथ ही लाइन भी बिछाने का कार्य होना चाहिए। स्थानीय निावसी व पूर्व पंचायत सदस्य शिव कुमार मेंबर ने कहा कि एक साल से लगातार पानी की किल्लत का समाधान नहीं हो सका है। शिकायतों के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यह भी चेतावनी दी कि जल्द राहत नहीं मिली तो आंदोलन को विवश होंगे।

 
Have something to say? Post your comment