Punjab

पूर्व सैनिक ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या

November 30, 2017 11:01 AM

रूपनगर,29 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : रूपनगर के निकटवर्ती क्षेत्र चमकौर साहिब की रणजीतगढ़ कॉलोनी वार्ड नंबर-7 में मंगलवार देर रात पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। थाना प्रमुख चमकौर साहिब कुलभूषण शर्मा ने बताया कि मृतक परमजीत कौर (55) के पुत्र ब¨रदर ¨सह की ओर से दर्ज करवाए बयानों के बाद उसके पिता कुलदीप ¨सह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। बयानों में बेटे ने कहा है कि उसका पिता कुलदीप उसकी मां के साथ अकसर झगड़ा तथा मारपीट करता था। मंगलवार देर रात को उसकी मां जब शौच जाने के लिए उठी तो पिता ने मां के साथ मारपीट की तथा उसे अपने कमरे में ले जाकर गला दबा दिया। इससे उसकी मौत हो गई। इसके उपरांत पिता ने मां के शव को पंखे के साथ लटकाने का नाटक भी किया ताकि उसकी मौत खुदकुशी लगे। बेटे के मुताबिक, जब वह सुबह उठे तो उसके पिता के कमरे में से धुआं निकल रहा था। वह कमरे में पहुंचा तो मां का शव बेड पर पड़ा था।

इस घटना की सूचना पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को दी तथा थाना प्रमुख कुलभूषण शर्मा पुलिस पार्टी के सहित मौके पर पहुंचे। परमजीत का शव पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिविल अस्पताल रूपनगर के शवगृह में रखवा दिया गया है। आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया गया है।

3 दिन पहले भी ससुर ने पीटा था, पर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की: बहू

मृतक परमजीत की बहू अमरजोत कौर ने बताया कि उसका ससुर, सास के साथ मारपीट करता रहता था। 3 दिन पहले भी उसके ससुर ने उसकी सास के साथ बुरी तरह मारपीट की थी। उसकी सास परमजीत कौर को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा था। पुलिस को शिकायत भी दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इसी कारण अब उसके ससुर ने मंगलवार देर रात उसकी सास की हत्या कर दी।

एसएसपी संधू और डीएसपी विर्क ने किया मौके पर दौरा

रूपनगर के एसएसपी राजबचन ¨सह संधू ने मौके का मुआयना किया। डीएसपी नवरीत ¨सह विर्क भी उनके साथ थे। मौके उन्होंने मृतका परमजीत कौर की बहू तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ बातचीत की तथा घटनास्थल का दौरा किया। इसके उपरांत उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उनके पास खुदकुशी करने की रिपोर्ट आई थी। जांच के उपरांत मृतका के पुत्र ब¨रदर ¨सह के बयानों के आधार पर आरोपी कुलदीप ¨सह के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 
Have something to say? Post your comment