Haryana किराएदार-मालिक विवाद समाधान की तैयारी में सरकार
Haryana दस साल से कागजों में बन रहा है करनाल का हवाई अड्डा
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट करनाल का हवाई अड्डा पिछले दस वर्षों से केवल कागजों में ही बन रहा है। पूर्व हुड्डा सरकार भी इस योजना को केवल कागजों में ही आगे बढ़ाती रही और अब वर्तमान खट्टर सरकार के कार्यकाल का भी अंतिम वर्ष शुरू होने जा रहा है और करनाल हवाई अड्डे की योजना केवल सरकारी फाइलों में ही विस्तार हो रहा है। प्रस्तावित हवाई अड्डे के लिए जमीन देने वाले किसानों ने प्रदेश सरकार की डायरैक्ट परचेज नीति पर सवाल उठाते हुए भाजपा शासित अन्य राज्यों की तर्ज पर भूमि अधिग्रहण करने तथा मुआवजा प्रदान करने की मांग उठाई है।
Haryana रामपाल का समर्थन कर घिरे अम्मू, राजपूताना विरासत मंच ने तोड़ा नाता
चंडीगढ़,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । अपने विवादित बयानों के कारण भाजपा से मीडिया प्रभारी की कुर्सी गंवाने के बाद अब राजपूताना विरासत जागृति मंच ने भी सूरजपाल अम्मू से किनारा कर दिया है। मंच ने सूरजपाल अम्मू द्वारा शनिवार को स्वाभिमान रैली में संत रामपाल समर्थकों के पक्ष में नारेबाजी करने के चलते उनसे पल्ला झाड़ लिया है।मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूम सिंह राणा सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि उनका अब से अम्मू से कोई संबंध नहीं है। 25 दिसंबर को सूरजपाल अम्मू भिवानी में जो रैली करने की घोषणा उनके मंच से की थी,
National भाजपा के लेन-देन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
अहमदाबाद,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नोटबंदी के बाद भाजपा नेताओं के कथित लेन-देन पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ भाजपा के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आतंकी बुरहान वानी को मार गिराने के बाद उनके परिवार को नौकरी का ऑफर दिया गया जबकि गुजरात में शहीद की बेटी को सभा से बाहर निकलवा दिया।
National त्रिपुरा विधानसभा में छह टीएमसी विधायकों को भाजपा सदस्यों के रूप में मान्यता
अगरतला,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने के चार महीने बाद रविवार को विधानसभा अध्यक्ष रामेंद्र चंद्र देबनाथ ने उन्हें भाजपा विधायकों के तौर पर मान्यता दे दी। इस तरह त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार भाजपा के भी विधायक हैं।