Haryana रामपाल का समर्थन कर घिरे अम्मू, राजपूताना विरासत मंच ने तोड़ा नाता
चंडीगढ़,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । अपने विवादित बयानों के कारण भाजपा से मीडिया प्रभारी की कुर्सी गंवाने के बाद अब राजपूताना विरासत जागृति मंच ने भी सूरजपाल अम्मू से किनारा कर दिया है। मंच ने सूरजपाल अम्मू द्वारा शनिवार को स्वाभिमान रैली में संत रामपाल समर्थकों के पक्ष में नारेबाजी करने के चलते उनसे पल्ला झाड़ लिया है।मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूम सिंह राणा सहित अन्य पदाधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया है कि उनका अब से अम्मू से कोई संबंध नहीं है। 25 दिसंबर को सूरजपाल अम्मू भिवानी में जो रैली करने की घोषणा उनके मंच से की थी,
National भाजपा के लेन-देन पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
अहमदाबाद,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नोटबंदी के बाद भाजपा नेताओं के कथित लेन-देन पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कश्मीर में महबूबा मुफ्ती के साथ भाजपा के गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि आतंकी बुरहान वानी को मार गिराने के बाद उनके परिवार को नौकरी का ऑफर दिया गया जबकि गुजरात में शहीद की बेटी को सभा से बाहर निकलवा दिया।
National त्रिपुरा विधानसभा में छह टीएमसी विधायकों को भाजपा सदस्यों के रूप में मान्यता
अगरतला,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने के चार महीने बाद रविवार को विधानसभा अध्यक्ष रामेंद्र चंद्र देबनाथ ने उन्हें भाजपा विधायकों के तौर पर मान्यता दे दी। इस तरह त्रिपुरा विधानसभा में पहली बार भाजपा के भी विधायक हैं।
International थर्लो व फिन लेंगे आइसीएएन का नोबल
ओस्लो,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । नोबल शांति पुरस्कार 2017 जीतने वाली संस्था आइसीएएन (इंटरनेशनल कैंपेन टू अबोलिश न्यूक्लियर वेपन) के कार्यकारी निदेशक बैट्रिक फिन जब रविवार देर रात नोबल पुरस्कार ग्रहण करेंगे तो उनके साथ हिरोशिमा हमले में बचने वाली महिला सेत्सुको थर्लो भी मौजूद होंगी।
International सफर में प्रत्येक स्थान की जानकारी देगा गूगल मैप
सैन फ्रांसिस्को,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । सर्च इंजन गूगल अपने मैप एप में कई अपडेट करने जा रहा है। इनकी मदद से सफर के दौरान गूगल मैप मार्गदर्शन करने के साथ ही जिस स्थान पर आप उस वक्त मौजूद हैं, उसकी भी जानकारी देगा। यदि बस या ट्रेन से किसी नई जगह की यात्रा कर रहे हैं तो गूगल मैप यह बता देगा कि आप अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच गए हैं।
International कोरियाई प्रायद्वीप के बेहद खतरनाक हालात
वाशिंगटन,10  दिसंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । संयुक्त राष्ट्र ने कोरियाई प्रायद्वीप के हालात को बहुत ज्यादा तनावपूर्ण और शांति के लिए बेहद खतरनाक माना है। राजनीतिक मामलों के प्रमुख जेफ्री फेल्टमैन के उत्तर कोरिया दौरे के बाद जारी बयान में संयुक्त राष्ट्र ने यह बात कही है। फेल्टमैन ने पांच से आठ दिसंबर के बीच प्योंगयांग का दौरा किया। पांच साल में संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी के तौर पर पहली प्योंगयांग यात्रा में फेल्टमैन